Google Pixel 2 और Google Pixel 2 XL स्मार्टफोन लॉन्च

  
Google Pixel 2 और Google Pixel 2 XL स्मार्टफोन लॉन्च

ख़ास बातें

  • Google Pixel 2 में 5 इंच का फुलएचडी डिस्प्ले दिया गया
  • Pixel 2 XL में पतले बेज़ल वाला 6 इंच का कर्व्ड क्वाडएचडी डिस्प्ले है
  • दोनों ही हैंडसेट 4 जीबी रैम और स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर के साथ आएंगे
दुनिया की सबसे बड़ी टेक्नोलॉजी कंपनियों में से एक गूगल ने बुधवार को अपने पिक्सल 2 और पिक्सल 2 एक्सएल हैंडसेट लॉन्च किए। दोनों ही नए हैंडसेट कंपनी द्वारा पिछले साल लॉन्च किए गए पिक्सल सीरीज़ के शुरुआती हैंडसेट के अपग्रेड हैं। इन दोनों ही स्मार्टफोन की सीधी भिड़ंत प्रीमियम हैंडसेट ऐप्पल आईफोन X और सैमसंग गैलेक्सी नोट 8 से होगी। नए पिक्सल हैंडसेट को लॉन्च किए जाने से पहले कई जानकारियां सामने आई थीं। अब कहा जा सकता है कि इनमें से ज़्यादातर दावे सही थे।

अंतरराष्ट्रीय मार्केट में पिक्सल 2 की कीमत 649 डॉलर (64 जीबी) से शुरू होगी। पिक्सल 2 एक्सएल का 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट 849 डॉलर में मिलेगा। इन दोनों हैंडसेट को जल्द ही भारत में उपलब्ध कराया जाएगा। अंतरराष्ट्रीय मार्केट में इसकी प्री-ऑर्डर बुकिंग शुरू हो चुकी है। इन हैंडसेट की अहम खासियतों में स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर और एंड्रॉयड ओरियो हैं। वहीं, गूगल ने इन हैंडसेट में दुनिया का सबसे दमदार कैमरा होने का भी दावा किया गया है।
 

गूगल पिक्सल 2 एक्सएल के सारे स्पेसिफिकेशन

Google Pixel 2 XL में पतले बेज़ल वाला 6 इंच का कर्व्ड क्वाडएचडी डिस्प्ले है। इसका आस्पेक्ट रेशियो 18:9 है। आपको क्वालकॉम स्नैपड्रगैन 835 प्रोसेसर के साथ 4 जीबी रैम दिए गए हैं। गूगल पिक्सल 2 एक्सएल के दो स्टोरेज वेरिएंट होंगे- 64 जीबी और 128 जीबी। इसमें एक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट है जो आज का तारीख में प्रीमियम एंड्रॉयड स्मार्टफोन में आम है। पिक्सल 2 एक्सएल में 3520 एमएएच की बैटरी है। 

गूगल पिक्सल 2 एक्सएल में एफ/1.8 अपर्चर वाला 12.2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है। यह ऑप्टिकल और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबलाइज़ेशन से लैस है। फ्रंट पैनल पर एफ/2.4 अपर्चर वाला 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।
 

गूगल पिक्सल 2 के सारे स्पेसिफिकेशन

छोटे Google Pixel 2 में 5 इंच का फुलएचडी डिस्प्ले दिया गया है। इसमें भी क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर के साथ 4 जीबी रैम हैं। यूएसबी टाइप-सी पोर्ट चार्जिंग के अलावा हेडफोन सॉकेट का भी काम करेगा। इनबिल्ट स्टोरेज 64 जीबी और 128 जीबी है। 2700 एमएएच की बैटरी को इस हैंडसेट का हिस्सा बनाया गया है।

गूगल पिक्सल 2 में एफ/1.8 अपर्चर वाला 12.2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है। यह ऑप्टिकल और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबलाइज़ेशन से लैस है। फ्रंट पैनल पर एफ/2.4 अपर्चर वाला 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।

Comments